मनियर नपं ईओ आत्महत्या : सीबीआई जांच की मुखर हो रही आवाज

0
  • मणि मंजरी के भाई ने जिलाधिकारी को सीबीआई से जांच करवाने के लिए लिखा पत्र 
फाइल फोटो  
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, बलिया

जिले के मनियर नगर पंचायत की तेज तर्रार अधिशासी अधिकारी (ईओ) मणि मंजरी राय के अचानक आत्महत्या करने से अधिकारी से लेकर आमजन आहत हैं। षड्यंत्र के तहत उन्हें फंसाने से लेकर आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए लामबंदी शुरू हो गई है। मनियर नगर पंचायत के अध्यक्ष एवं कंप्यूटर बाबू द्वारा गलत कार्य कराने के निरंतर दबाव बनाने के खिलाफ आवाज मुखर होने लगी है। दिवंगत ईओ के भाई ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर सीबीआई जांच कराने की मांग की है। इससे पहले कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी सीबीआई जांच की मांग कर चुकी हैं।


उनके भाई का आरोप है कि मनियर नपं अध्यक्ष मणि मंजरी पर गलत कार्य कराने के लिए लगातार दबाव बनाते थे। उन्हें तरह-तरह के प्रलोभन भी देते थे। उनका कहना है कि मेरी बहन ईमानदार और नियम कानून का पालन करने वाली सशक्त पीसीएस अधिकारी थीं। इसलिए उनके जाल में नहीं फंसी, इसिलए नपं अध्यक्ष उनसे नाराज हो गए। मणि से पहले यहां तैनात रहे अधिशासी अधिकारी (ईओ), जो वर्तमान में बलिया जिले के नगर पंचायत सिकंदरपुर में तैनात हैं, मंजरी का चालक और कंप्यूटर लिपिक उन्हें लगातार परेशान करते रहे। उनके कक्ष में आकर धमकाते भी थे। इसके बावजूद वह उनके प्रभाव में नही आईं। इसलिए उन्हें इतना परेशान किया गया कि वह आत्मघाती कदम उठाने के लिए मजबूर हुईं।

मणि मंजरी राय के भाई का आरोप है कि आरोपियों के उच्च अधिकारियों एवं राजनेताओं से संबंध हैं। आरोपियों की ऊपर तक पहुंच होने की वजह से निष्पक्ष जांच होने में संदेह है। इसलिए मंजरी के भाई ने जिलाधिकारी को पत्र देकर सीबीआई जांच कराने की मांग की है। उनका कहना है कि भ्रष्ट अधिकारियों, कर्मचारियों एवं राजनेताओं के चेहरे से नकाब हटना जरूरी है। जिस षड्यंत्र का शिकार ईओ हुईं, उनके दोषियों को सख्त सजा मिलनी ही चाहिए। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top