लोकभवन के सामने मां-बेटी ने लगाई आग

0

  • पुलिस एवं जिला प्रशासन की कार्रवाई से आहत मां-बेटी ने किया आत्मदाह का प्रयास
  • लखनऊ में घटना के बाद एसपी ने थानेदार समेत चार पुलिसकर्मी को किया निलंबित


लोकभवन के बाहर महिला  व मौजूद पुलिसकर्मी।

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


मुख्यमंत्री कार्यालय लोक भवन के गेट संख्या 3 के बाहर मां-बेटी ने शुक्रवार काे आग लगा ली। आग लगाने के बाद इधर-उधर दौड़ने लगीं। कुछ देर के लिए वहां अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई।

अमेठी की जिन महिलाओं ने आज लोकभवन के सामने आत्मदाह की कोशिश की है, जानकारी के मुताबिक दोनों महिलाओं का पड़ोसी से झगड़ा हुआ था, महिला समेत परिवार के लोगों ने पड़ोसी की पिटाई की थी जिसमे महिला के परिवार के लोगों के खिलाफ अमेठी के जामो थाने में 323, 308 का मुकदमा दर्ज हुआ था, इसी केस को वो खत्म करवाना चाह रही थी। अमेठी के जामो थाना क्षेत्र की रहने वाली गुड़िया और सोफिया मां-बेटी हैं। शुक्रवार को जामो से मां-बेटी आईं थीं। जमीन विवाद को लेकर प्रशासन की कार्रवाई से नाराज थीं। अमेठी के जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई एवं सुनवाई नहीं किए जाने से परेशान होकर खुद आग लगाकर आत्मदाह का प्रयास किया। स्थानीय पुलिस पर सुनवाई न करने का आरोप लगाया था। आग लगाने की सूचना पर हजरतगंज पुलिस दोनों को सिविल अस्पताल लेकर गई। मां 70 फीसद और बेटी 15 फीसद जली हैं। दोनों काे सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों की टीम की निगरानी में दोनों का इलाज चल रहा है। उसमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। उधर, लोकभवन के सामने आत्मदाह की जानकारी होते ही डीएम और एसपी ने गांव जाकर पीड़ित परिवार से जानकारी की। वहीं अमेठी की एसपी ने कार्रवाई करते हुए थानेदार, बीट दरोगा एवं सिपाही समेत 4 पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है।


हजरतगंज पुलिस की बड़ी लापरवाही

हजरतगंज पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। दिनदहाड़े दोनों महिलाओं ने आग लगा ली। उस समय वहां कोई भी पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top