पाक से तस्करी में सेना के जवान समेत चार गिरफ्तार

0

  • यूपी के के बरेली से हुई गिरफ्तारी, गुरदासपुर का रहने वाला है जवान
  • पंजाब पुलिस को सफलता, दो जवानों समेत आठ लोग हो चुके गिरफ्तार

फाइल                                 फोटो
प्रारब्ध न्यूज डेस्क


पाकिस्तान से ड्रग्स व हथियार तस्करी में पंजाब पुलिस ने सेना के एक जवान समेत चार को गिरफ्तार किया है। जांच में जुटी पुलिस ने एक बीएसएफ जवान की गिरफ्तारी के बाद बड़ी सफलता मिली है। गुरदासपुर के रहने वाले रमनदीप सिंह को पंजाब पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बरेली से गिरफ्तार किया है। उसके साथी तरनजीत सिंह तन्ना, जगजीत सिंह लाडी और सतिंदर सिंह काला को भी गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के अब तक आठ सदस्य गिरफ्तार हो चुके हैं। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने प्रेस बयान जारी कर कहा कि पिछले हफ्ते गिरफ्तार किए गए बीएसएफ जवान सुमित कुमार से मिली जानकारी के आधार पर इन सभी की गिरफ्तारी की गई है। पुलिस सभी को प्रोडक्शन वारंट पर पंजाब ला रही है। काला के पास से पुलिस ने 10 लाख रुपये बरामद किए हैं। आरोपियों के पास से अब तक 42.30 लाख रुपये की बरामद किए जा चुके हैं।


सहपाठी हैं दोनों जवान

डीजीपी ने कहा कि सुमित और रमनदीप गुरदासपुर के मगर मुडियां गांव के हैं। दोनों ने एक साथ पढ़ाई की है। रमनदीप ने ही सुमित को हथियारों की तस्करी में शामिल होने के लिए तैयार किया था। दोनों हत्या के एक मामले में गुरदासपुर जेल में बंद थे, जहां से सुमित को 4 जनवरी 2018 व रमनजीत को 14 सितंबर, 2019 को जमानत मिली थी।


अमृतसर जेल में पाक नागरिक से मुलाकात

सतिंदर सिंह काला कुछ समय के लिए अमृतसर जेल में रहा है, जहां उसकी मुलाकात पाकिस्तानी नागरिक मौलवी उर्फ मुल्ला से हुई। मुल्ला ने उसका संपर्क पाकिस्तानी स्मंगलरों से करवाया। बाद में कपूरथला जेल में भेजे जाने पर काला की दोस्ती तरनजीत तन्ना से हो गई। काला ने रमनदीप को गिरोह में किसी बीएसएफ जवान को शामिल करने के लिए कहा था। इस पर रमनदीप ने सुमित को गिरोह में शामिल होने के लिए मनाया।


ऐसे हाेता था काम

सुमित सरहद के कंटीले तार की फोटो, उस स्थान के स्क्रीन-शॉट, सरहद के स्तंभों के नंबर और आस-पास के गांवों का विवरण सीमा पार करने वाले तस्करों को भेजता था। वहीं ड्रग्स या हथियारों की खेप की सुपुर्दगी निश्चित करने की जगह आदि की फोटो तन्ना और काला को भेजता था। तन्ना सुमित से ड्रग्स व हथियारों की खेप लाता था। जगजीत सिंह लाडी इन ड्रग्स या हथियारों को ठिकाने तक पहुंचाने के लिए अपनी कार उपलब्ध कराता था।


हेरोइन व हथियार का शक

गिरोह पर 42 किलो हेरोइन, एक नौ एमएम की विदेशी पिस्टल, 80 कारतूस और 12 बोर की बंदूक व कारतूस सीमा से लाने का शक है। ड्रग्स से उन्होंने 42.30 लाख रुपये कमाए, जिसमें से 32.30 लाख रुपये रमनदीप व सुमित में बराबर बांटे जाने थे। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top