मनियर नपं ईओ का चालक गिरफ्तार, अध्यक्ष समेत छह पर तलवार

0

  • पुलिसिया जांच में तेजी से नगर पंचायत के हर शख्स की धड़कनें बढ़ीं

मणि मंजरी राय की फाइल फोटो।

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, बलिया


जिले के मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी (ईओ) मणि मंजरी राय की आत्महत्या प्रकरण में राजनैतिक दबाव बढ़ने लगा है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। परिजन भी लगातार सक्रिय हैं। ऐसे में अब पुलिसिया जांच में भी तेजी आई है। पुलिस ने पीसीएस अधिकारी मणि मंजरी राय के चालक को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में नामजद नपं अध्यक्ष भीम गुप्ता, पूर्व ईओ संजय राव, कंप्यूटर लिपिक पर भी गिरफ्तार की तलवार लटक रही है। उधर, पुलिस की जांच जैसे-जैसे जोर पकड़ रही है नगर पंचायत के हर शख्स की धड़कनें बढ़ती जा रही हैं। नगर पंचायत में आज तक हर काम में गड़बड़ी ही होती रही है। मणि ने आकर ही सुधार की कवायद शुरू की थी। इस पर सभी मिलकर दबाव बनाने लगे थे।


सुसाइड नोट से मामने ने पकड़ा तूल


ईओ के शव के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला था। उसमें उन्होंने लिखा था कि मुंबई-दिल्ली से बचकर बलिया चली आई। यहां उनको रणनीति के तहत फंसाया गया। उनके इस सुसाइड नोट से मामले ने तूल पकड़ लिया। प्रियंका गांधी ने अब तक दो बार ट्वीट कर चुकी हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से सीबीआई जांच की मांग भी उठाई है। साथ ही प्रदेश की कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाए हैं।


कॉल डिटेल से खुलेगा राज

मणि मंजरी राय की कॉल डिटेल के रिकार्ड भी पुलिस खंगाल रही है। इसके जरिए भी पुलिस मामले की तह तक जाने का प्रयास कर रही है। स्वजनों का आरोप है कि उन पर लगातार नियम विरुद्ध कार्य करने का दबाव बनाया जाता था। ईओ बिना टेंडर के न ही काम कराना चाहती थीं और न ही कोई भुगतान करना चाहती थीं। इसलिए उन्हें सभी मिलकर लगातार परेशान कर रहे थे। इसलिए उन्होंने अपने को जिलाधिकारी कार्यालय से संबद्ध करा लिया था।


तैनाती के बाद से थीं परेशान

ईओ मणि मंजरी राय गाजीपुर जिले के थना भांवर कोल की निवासी थीं। उनकी तैनाती दो साल पहले की मनियर नगर पंचायत में बतौर अधिशासी अधिकारी हुई थी। तैनाती के बाद से ही वह परेशान रहने लगी थीं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top