पासिंग आउट परेड में सर्वांग सर्वोत्तम बनीं तनूजा राना

0

  • ऑटो चालक की बेटी हैं पूजा, अपने पिता की मेहनत पर उन्हें गर्व


सेनानायक अशोक शुक्ला ने तनूजा को सम्मानित किया। 

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, मुरादाबाद


नवीं वाहिनी पीएसी के रिक्रूट ट्रेनिंग सेंटर में छह माह प्रशिक्षण लेकर 199 महिला सिपाही यूपी पुलिस में शामिल हुईं। महिला रिक्रूटों में सबसे अच्छा प्रदर्शन करके तनूजा राना सर्वांग सर्वोत्तम रहीं। उन्हें पीएसी के ग्राउंड में पासिंग आउट परेड के दौरान सेनानायक अशोक कुमार शुक्ला ने सम्मानित किया। तनूजा ऑटो चालक की पुत्री हैं। उन्हें अपने पिता पर गर्व है।

पीएसी के ग्राउंड में पासिंग आउट परेड का निरीक्षण सेनानायक अशोक कुमार शुक्ल ने किया। परेड के लिए 199 महिला रिक्रूटों की आठ टोलियां बनाई गईं थीं। तीन महिला रिक्रूटों को कमांडर बनाया गया था। परेड की प्रथम कमांडर तनुजा राना, द्वितीय कमांडर पायल पुंडीर और तीसरी कमांडर पूजा शर्मा थीं। सेनानायक ने ही उत्तीर्ण महिला रिक्रूटों को शपथ दिलाई। सेनानायक ने कहा है कि छह महीने के प्रशिक्षण के बाद आपको बड़ी जिम्मेदारी निभानी है। ईनामदारी और बिना भेदभाव के काम करके लोगों की सुरक्षा के लिए काम करें। पीड़ितों को इंसाफ दिलाने के लिए काम करना है। ऐसा काम करना है कि जिससे आम आदमी के बीच पुलिस की छवि में और अधिक सुधार होगा। यही हमारी गुरुदक्षिणा समझ लेना। सभी को तैनाती का आदेश मिल गया है।


सिविल सर्विसेज की करेंगे तैयारी : पूजा

बिजनौर के धामपुर कस्बे के शेरकोट के वीरथला की रहने वाली तनुजा राना ने बताया कि उसके पिता उदयवीर सिंह राना ऑटो रिक्शा चलाते हैं। वह स्वंय एमए और पीएचडी है। बचपन से ही उसे वर्दी पहने का सपना था, जिसे उसने पूरा कर लिया। अब पूजा सिविल सर्विसेस की तैयारी करेंगे। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top