पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर कड़ा रूख अपनाएगी काउंसिल

0

  • गाजियाबाद पहुंचे प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य अशोक नवरत्न
  • पत्रकार की हत्या पर जताया दुख, पुलिस-प्रशासन की भूमिका भी देखी

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, गाजियाबाद


पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या की जानकारी करने प्रेस काउंसिल आफ इंडिया के सदस्य अशोक नवरत्न शुक्रवार को गाजियाबाद पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर काउंसिल कड़ा रुख अपनाएगी। उन्होंने पत्रकार की मौत पर दुःख जताया।

श्री नवरत्न ने मीडिया सेंटर पहुंचकर पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या एवं पुलिस-प्रशासन की भूमिका की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा के लिए मजबूत कानून एवं सभी पत्रकारों के बीमा के लिए केंद्र सरकार से बात की जाएगी। उन्होंने पत्रकारों से इस मुद्दे पर एकजुट रहने को भी कहा है। उन्हाेंने कहा कि प्रेस काउंसिल पत्रकारों के साथ है।

इस मौके पर श्रमजीवी पत्रकार संघ के अध्यक्ष अनुज चोधरी ने कहा कि पुलिस शिकायत पर कार्रवाई करती तो विक्रम जोशी की जान बच जाती। उन्होंने मुआवजे की राशि बढ़ाकर 50 लाख रुपए करने की मांग की। पीड़ित परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने की बात भी उठाई। वरिष्ठ पत्रकार अशोक ओझा ने बताया कि श्रद्धांजलि सभा मंगलवार 28 जुलाई को कविनगर स्थित चौधरी भवन में होगी। इसमें सिर्फ पत्रकार ही शामिल होंगे। इसमें राजनीतिक दल का कोई पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता नहीं शामिल होगा। संचालन वरिष्ठ पत्रकार अशोक कौशिक ने किया। इस दौरान पत्रकार संजय शर्मा, वरिष्ठ पत्रकार लोकेश राय, यादराम, शक्ति सिंह, दीपक चौधरी, प्रवीण अरोड़ा, अमित राणा, अनिल चौधरी, हिमांशु शर्मा, रोहित सिंह, सोनू अरोड़ा, तोशिक कर्दम, शिवम् गिरी, सोनू खान, शहबाज़ खान, गौरव यादव, जितेंद्र भाटी, प्रमोद, श्री राम, चिंन्तु त्यागी समेत बड़ी संख्या में पत्रकार मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top