श्रमिकों के लिए बनेगा कल्याणकारी कानून : सांसद

0

  • भारतीय मजदूर संघ की गौतमबुद्ध नगर इकाई ने सांसद को दिया ज्ञापन

सांसद डॉ. महेश शर्मा को ज्ञापन देता भामसं का प्रतिनिधिमंडल।

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, गाजियाबाद


भारतीय मजदूर संघ की गौतमबुद्ध नगर इकाई का प्रतिनिधि मंडल सांसद डॉ. महेश शर्मा से मिला और केंद्र सरकार की श्रम विरोधी नीतियों के विरोध में ज्ञापन दिया। उनके सांसद में श्रमिकों की समस्याओं को पुरजोर ढंग से उठाने का आग्रह भी किया है। इस पर सांसद डॉ. शर्म ने मजदूरों के लिए कल्याणकारी कानून बनाए जाने का आश्वासन दिया।

भारतीय मजदूर संघ की 15 सूत्री मांगों में प्रमुख हैं प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्यों में श्रमिक पंजीकरण कराकर सरकारी योजनाओं का लाभ, आवास और रोजगार की व्यवस्था कराई जाए। घर जाने से श्रमिक बेराजगार हो गए हैं, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। उन्हें आर्थिक मदद दी जाए। 22 मार्च से 31 मई तक लॉकडाउन के कारण ड्यूटी पर नहीं बुलाए जाने के कारण मार्च माह के 10 दिनों और अप्रैल-मई माह के लॉकडाउन अवधि का वेतन भुगतान सेवायोजकों एवं कंपनी प्रबंधकों द्वारा कराया जाए। देश के 38 केंद्रीय श्रम कानूनों में से 35 केंद्रीय श्रम कानूनों को 1000 दिन के लिए स्थगित करने का अध्यादेश निरस्त किया जाए। सरकारी उद्योगों के निजीकरण, सार्वजनिक उद्योगों में विनवेश एवं सार्वजनिक उद्योगों में एफडीआइ लाने की नीति में तत्काल रोक लगाई जाए।

प्रतिनिधिमंडल में संगठन मंत्री पश्चिमी उत्तर प्रदेश शंकर लाल, विभाग प्रमुख महावीर महतो, जिला मंत्री अमर कान्त सिंह, जिला अध्यक्ष सतपाल सिंह कश्यप, एनटीपीसी ठेका श्रमिक संघ दादरी के महामंत्री अवनीश प्रताप सिंह, कार्यालय मंत्री गुलाब सिंह प्रजापति शामिल रहे।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top