बाराबंकी में मुठभेड़ : एसटीएफ ने मार गिराया एक लाख का इनामी

0

  • शुक्रवार देर रात हुई मुठभेड़, उस पर थे 22 से अधिक मुकदमे
  • लखनऊ के आरके ज्वेलर्स में दो की हत्याकर डाली थी डकैती

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की कानून-व्यवस्था को लेकर की गई तल्ख टिप्पणी का असर दिखने लगा है। पुलिस बेलगाम अपराध पर अंकुश लगाने पर जुट गई है। एसटीएफ ने कुख्यात गैंगेस्टर विकास दुबे के बाद शुक्रवार देर रात बाराबंकी में हुई मुठभेड़ में कुख्यात टिंकू कपाला उर्फ कमल किशोर को मार गिराया है। टिंकू कपाला पर डकैती जानलेवा हमला, आर्म्स एक्ट, साजिश रचने समेत 22 मुकदमे लखनऊ समेत अलग-अलग जिलों में दर्ज हैं। लखनऊ के कृष्णानगर में आर के ज्वेलर्स के यहां टिंकू कपाला ने अपने साथियों संग मिलकर दो लोगों की हत्या कर डकैती डाली थी। इस घटना के बाद उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।

टिंकू कपाला लखनऊ के दिलराग बारादरी निवाजगंज, थाना चौक का रहना वाला था। कई वारदातों को अंजाम देकर पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। लखनऊ पुलिस को लंबे समय से उसकी तलाश थी। डीजीपी ने 22 जुलाई 2019 को उसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। एसटीएफ के प्रभारी एसएसपी विशाल विक्रम सिंह के मुताबिक शुक्रवार देर रात में सूचना मिली की बाइक से जा रहे दो संदिग्धों को रोका गया। इस पर बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।


बाराबंकी सतरिख रोड पर मुठभेड़


पुलिस अधीक्षक बाराबंकी डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि टिंकू अपने एक साथी के साथ देर रात बाइक से बाराबंकी से सतरिख की ओर जा रहा था। सतरिख से करीब एक किलोमीटर पहले पेट्रोल पंप के पास पुलिस से मुठभेड़ हुई है। जिसमें टिंकू कपाला उर्फ कमलकिशोर की गोली लगने से मौत हो गई है, जबकि उसका साथी भाग निकला। फरार बदमाश की तलाश की जा रही है। पुलिस ने उसके पास से एक अवैध असलहा और बाइक बरामद की है।



ताला लगा करता रहा गुमराह

टिंकू चौक में करबला के पास किराए पर कमरा लेकर रहता था। पुलिस को चकमा देने के लिए कमरे में बाहर से ताला लगाता था। कई बार पुलिस उसके घर के बाहर गई लेकिन दरवाजे पर ताला देखकर लौट आई। आरके ज्वेलर्स के यहां डकैती के बाद जब पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि टिंकू पुलिस को गुमराह करने के लिए ऐसा करता था।


घटनाओं में टिंकू का नाम

अक्टूबर 2014 में टिंकू ने साथियों संग मिलकर पुणे के हडब्सर स्थित लोनी गृह प्राइवेट लिमिटेड ज्वैलर्स के यहां एक करोड़ की लूट की थी। उसके बाद गोरेगांव पार्क में दिसंबर 2014 में पीएमजे जेम्स ज्वैलर्स के यहां पांच करोड़ की लूट की। वहीं जून 2015 में गुजरात के बड़ौदा में कल्याण ज्वैलर्स के यहां टिंकू ने अन्य साथियों के साथ मिलकर 60 लाख की लूट की। इस दौरान टिंकू को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार किया था। नेपाल के धनगढ़ी में फरवरी व मार्च 2017 में दो किग्रा व एक किग्रा सोने की लूट में भी टिंकू का नाम सामने आया था।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top