ऊभ्भा कांड : कांग्रेसियों को झूठे मुकदमाें में फंसा रही सरकार : लल्लू

0

  • गोपीगंज के सीतामढ़ी गेस्ट हाउस में नजरबंद किए गए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष
  • पूर्व सांसद राजेश मिश्रा व पूर्व विधायक अजय राय सड़क पर ही धरने पर बैठे

पुलिस अधिकारियों से बात करते प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष।
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, भदोही


ऊभ्भा कांड की बरसी की पूर्व संध्या पर सोनभद्र जाने के दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार सिंह लल्लू को गुरुवार को गोपीगंज पुलिस ने रोक लिया है। पुलिस ने शांति भंग होने का का हवाला देते हुए उन्हें गोपीगंज के सीतामढ़ी गेस्ट हाउस में नजरबंद कर दिया गया है। इसकी सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता वहां एकत्र हो गए हैं। सीतामढ़ी गेस्ट हाउस पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार सिंह लल्लू ने कहा कि प्रदेश में जंगलराज है। प्रदेश सरकार कांग्रेसियों को झूठे मुकदमाें में फंसा रही है।

उन्होंने पत्रकाराें से बातचीत करते हुए कहा कि सोनभद्र के ऊभ्भा कांड के आदिवासियों को श्रद्धांजलि देने सोनभद्र जा रहे थे। गोपीगंज के पास नेशनल हाइवे पर पुलिस प्रशासन ने रोक लिया। जबरन सीतामढ़ी गेस्ट हाउस ले आए। कहा, जब पिछले वर्ष 17 जुलाई को ऊभ्भा कांड हुआ था तो प्रदेश सरकार ने आदिवासियों के लिए बड़े-बड़े दावे किए थे। एक वर्ष बीतने के बाद भी न तो आदिवासियों को जमीन दी गई। न ही आवास और न ही अन्य सुविधाएं मिल सकी हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार दलित और आदिवासी विरोधी है।


सड़क पर बैठे पूर्व सांसद समेत कांग्रेसी

सड़क पर धरना देते पूर्व सांसद व पूर्व विधायक। 

सोनभद्र के ऊभ्भा कांड की बरसी पर मृतकों को श्रद्धांजलि देने कांग्रेस के प्रदेश कांग्रेस समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता वहां जा रहे हैं। उन्हें रोकने के लिए चौक-चौराहों पर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई है। जीटी रोड से गोपीगंज, चील्ह, नरायनपुर, फत्तेपुर, मड़िहान की सड़कों पर जगह-जगह कार्यकर्ताओं को पुलिस रोकती रही। अदलहाट के फत्तेपुर चौराहे पर पूर्व सांसद राजेश मिश्रा व पूर्व विधायक अजय राय को पुलिस ने रोक दिया। इस पर पूर्व सांसद व विधायक समेत कार्यकर्ता सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। चील्ह में भी जिला उपाध्यक्ष राजधर दुबे समेत कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। ऊभ्भा जाने वाले हर रास्ते पर भारी पुलिस तैनात है, जो उन्हें आगे नहीं बढ़ने दे रही है।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top