मनियर नपं ईओ आत्महत्या प्रकरण : भाजपा नेता और नपं चेयरमैन नामजद

0

  • भाई की तहरीर पर बलिया कोतवाली में पांच लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट

ईओ मणि की फाइल फोटो व चेयरमैन भीम गुप्ता।
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, बलिया


जिले के मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी (ईओ) मणि मंजरी राय के आत्महत्या प्रकरण में नया मोड़ आ गया है। उनके भाई की तहरीर पर भाजपा नेता और नपं चेयरमैन भीम गुप्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। चेयरमैन के अलावा मनियर के पूर्व ईओ संजय राव, टैक्स लिपिक विनोद कमार, कंप्यूटर ऑपरेटर अखिलेश और चालक को भी नामजद किया है। पीसीएस अधिकारी के भाई  विजयानंद ने इन सभी लोगों पर बहन पर गलत कार्य कराने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। उनके फर्जी हस्ताक्षर कर करोड़ों का भुगतान कराने का भी आरोप भी लगाए हैं।

अधिशासी अधिकारी के भाई ने जो आरोप लगाया हैं। उसी तरह के आरोप अधिशासी अधिकारी सेवा संघ ने भी एक दिन पहले लगाते हुए जिलाधिकारी से शिकायत की थी। ईओ के भाई विजयानंद ने बलिया कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है। उसमें चेयरमैन  भीम गुप्ता पर कुछ ठेकेदारों से सांठगांठ कर लगातार गलत तरीके से भुगतान कराने का दवाव बना रहे थे। इन लोगों के दबाव की वजह से ही ईओ मणि मंजरी राय ने खुद को तीन माह के लिए जिला मुख्यालय से अपने को संबद्ध करा लिया था। दोबारा मनियर तैनाती होने पर फिर से दबाव बनाने लगे।

बिना टेंडर के कार्य कराने का दबाव

नगर पंचायत अध्यक्ष बिना टेंडर के 2.35 करोड़ रुपये के कार्यों को कराने का दबाव बना रहे थे। इसमें से 18 कार्य एक ही ठेकेदार काे दे दिए गए। इसकी शिकायत भी अपर जिलाधिकारी से की गई थी। मनियर पूर्व ईओ और सिकंदरपुर के वर्तमान ईओ संजय राव ने भी इसको लेकर उन पर दबाव बनाया था। ईओ का चालक भी आरोपियों से मिला हुआ था। वह सभी सूचनाएं लीक करता था, इसलिए ईओ ने शनिवार को उसे हटा दिया था।

फर्जी हस्ताक्षर शासन से मंगाया बजट

एफआईआर के मुताबिक ईओ मणि मंजरी के फर्जी हस्ताक्षर बनाकर शासन से पैसा भी मंगाया गया। इसमें टैक्स लिपिक विनोद और कंप्यूटर ऑपरेटर अखिलेश भी शामिल रहे। बहन जब भी घर आती थी, अपनी इन सभी समस्याओं को बताती थी। इसलिए दबाव और प्रताड़ना से तंग होकर वह आत्महत्या के लिए मजबूर हुई।


बलिया कोतवाली में मनियर नगर पंचायत के चेयरमैन समेत पांच लोगों को नामजद किया गया है। इसके अलावा कुछ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों के खिलाफ शीघ्र ही कार्रवाई की जाएगी।


- संजय कुमार, एडिशनल एसपी, बलिया।  

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top