कुख्यात विकास दुबे को एनकाउंटर में मार गिराया

0
एसटीएफ की गाड़ी सचेंडी थाना क्षेत्र में पलटने पर पिस्टल छीन भागने का किया प्रयास, दो सिपाही घायल

कैमरे में कैद विकास दुबे एनकाउंटर की तस्वीरें।
प्रारब्ध न्यूज़ ब्यूरो, लखनऊ

कानपुर के चौबेपुर के बिकरू गांव में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी पांच लाख रुपये का इनामी विकास दुबे में शुक्रवार सुबह एनकाउंटर में मार गिराया गया है। यूपी एसटीएफ की गाड़ी उसे उज्जैन से लेकर आ रही थी, पलट गई और विकास ने पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास किया। जिसके बाद पुलिस ने उसे मुठभेड़ में मार गिराया गया। उसे गुरुवार सुबह पुलिस ने उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर परिसर से गिरफ्तार किया गया था। बिकरू कांड के बाद से फरार विकास को यूपी, दिल्ली, हरियाणा और मध्य प्रदेश पुलिस को चकमा देकर दर्शन करने उज्जैन पहुंच गया था। गिरफ्तारी के बाद विकास को पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई। गुरुवार देर शाम मध्य प्रदेश पुलिस ने यूपी एसटीएफ को सौंप दिया था।
विकास दुबे को कानपुर लेकर आ रही एसटीएफ की गाड़ी सचेंडी थाने के एक किलोमीटर आगे बर्रा थाने के पास भौंती हाईवे के पास बारिश होने की वजह से अचानक पलटा गई। पुलिसकर्मी घायल हो गए। उसने पिस्टल छीन कर भागने का प्रयास किया और इस दौरान मुठभेड़ में गोली लगने से विकास दुबे गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे हैलट अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
घटनास्थल पर पहुंचे अधिकारी
मुठभेड़ की सूचना के बाद एडीजी जय नारायण सिंह और एसएसपी दिनेश कुमार पी पहुंच गए। मुठभेड़ वाली जगह जाकर मौका मुआयना किया। इसमें पुलिस के दो सिपाही भी घायल हुए हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top