कानपुर में मुठभेड़, सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद

0


- उत्तर प्रदेश के कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र में अपराधियों का खुला तांडव
- देर रात हिस्ट्रीशीटर के गांव दबिश देने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला 
- हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने के लिए बिकरू गांव गई थी पुलिस टीम

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर  

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार कानून व्यवस्था पर शिकंजा सकती जा रही है। वहीं दूसरी तरफ अपराधी भी उतने ही आक्रामक होते जा रहे हैं। कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरु गांव में गुरुवार देर रात पुलिस टीम ने कुख्यात अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए दबिश देने पहुंची। इसकी भनक लगते ही अपराधियों ने छतों से गोलियां बरसानीं शुरू कर दीं। अपराधियों से हुई मुठभेड़ बिल्हौर सीओ, शिवराजपुर थानाध्यक्ष एवं मंधना चौकी इंचार्ज समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए। वहीं आठ से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देते हुए परिवार की हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई का आदेश दिया है। 
हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे चौबेपुर थाना क्षेत्र के गांव बिकरू का रहने वाला है। कुछ दिनों पहले ही जेल से रिहा होकर अाया है। गुरुवार आधी रात हत्या के प्रयास के मामले में सर्किल ऑफिसर (सीओ) बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में बिल्हौर, चौबेपुर, बिठूर और शिवराजपुर थानों की पुलिस फोर्स ने उसके विकास दुबे और उसके साथियों के घर पर होने की सूचना पर दबिश डालने पहुंचे। पुलिस की आने की भनक लगते ही जेसीबी लगाकर रास्ता रोक दिया गया। पुलिस बल के जीप से उतरे ही विकास दुबे और उसके साथियों ने घरों की छतों से उनपर फायरिंग शुरू कर दी। अचानक हुए हमले में पुलिस जब तक जवाबी फायरिंग करती तब तक सीओ देवेंद्र मिश्रा घायल हो गए। शिवराजपुर थानाध्यक्ष महेश यादव, मंधना चौकी इंचार्ज अनूप सिंह और शिवराजपुर के सब इंस्पेक्टर नेबूलाल एवं चार पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें हैलट और रीजेंसी हॉस्पिटल में मृत घोषित कर दिया गया। उधर, गंभीर रूप से घायल थानाध्यक्ष बिठूर समेत आठ लोगों का नर्सिंग होम में इलाज चल रहा है। आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि बदमाशों की गोलीबारी में सीओ, तीन सब इंस्पेक्टर और चार सिपाही शहीद हुए हैं। लगभग आधा दर्जन पुलिसकर्मी गोली लगने से घायल हुए हैं, उनमें से एक ही हालत चिंताजनक बनी हुई है। घायलों का रीजेंसी अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना की सूचना पर एडीजी जय नारायण सिंह, आईजी मोहित अग्रवाल, एसएससी दिनेश कुमार पी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने पूरे क्षेत्र को चारों ओर से घेर लिया है। 

हत्या के प्रयास मामले में दबिश देने गई टीम पर घात लगाकर अपराधियों ने फायरिंग की है, जिसमें सीओ, एसओ, चौकी इंचार्ज, सब इंस्पेक्टर व चार सिपाही शहीद हुए हैं। सात सिपाही घायल हैं, जिसमें एक गंभीर है। आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए पड़ोसी जिलों की पुलिस और एसटीएफ को लगाया गया है। लखनऊ से फॉरेंसिक टीम भी कानपुर भेजी गई है। मुठभेड़ के बाद जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं.। सर्च ऑपरेशन जारी है।
- एचसी अवस्थी, डीजीपी।   





मुठभेड़ में शहीद 

1. देवेंद्र कुमार मिश्र, सीओ बिल्हौर

2. महेश यादव, थानाध्यक्ष, शिवराजपुर

3. अनूप कुमार, चौकी इंचार्ज मंधना

4. नेबूलाल, सब इंस्पेक्टर, शिवराजपुर

5. सुल्तान सिंह, कांस्टेबल, थाना चौबेपुर

6. राहुल, कांस्टेबल, बिठूर थाना

7. जितेंद्र, कांस्टेबल बिठूर थाना

8. बबलू, कांस्टेबल बिठूर थाना

मुठभेड़ में घायल 

1. कौशलेंद्र प्रताप सिंह, थानाध्यक्ष, बिठूर

2. अजय सिंह सेंगर, सिपाही, बिठूर थाना

3. अजय कश्यप, सिपाही, शिवराजपुर थाना

4. जयराम पटेल, होमगार्ड। 

5. सुधाकर पांडे, सब इंस्पेक्टर, चौबेपुर थाना

6. शिव मूरत, सिपाही, बिठूर थाना

7. विकास बाबू, आमजन, चौबेपुर

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top