कानपुर एनकाउंटर प्रकरण : फरीदाबाद में दो-तीन दिन रुका था कुख्यात विकास दुबे

0

  • फरीदाबाद में मुठभेड़ में तीन गिरफ्तार, बिकरु में पुलिस से लूटी दो पिस्टल समेत पांच हथियार बरामद

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ

कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में एनकाउंटर में आठ पुलिसकर्मी की शहादत के बाद से उत्तर प्रदेश समेत देश भर की पुलिस सक्रिय  हो गई। सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों के हत्या कर फरार कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कुख्यात विकास दुबे हरियाणा के फरीदाबाद में अपने दूर के रिश्तेदारों के यहां 2-3 दिनों तक रूका था। इसकी जानकारी होते ही हरियाणा पुलिस की स्पेशल क्राइम टीम और यूपी एसटीएफ ने होटल में छापेमारी की। विकास तो हाथ नहीं लगा। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने विकास के तीन रिश्तेदारों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से बिकरू में लूटी दो पिस्टल समेत पांच हथियार बरामद किए हैं। पूछताछ चल रही है।

एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने प्रेसवार्ता में बताया कि कानपुर के बिकरू गांव में विभत्स घटना को अंजाम देने वालों की तलाश में पुलिस अलर्ट है। राज्य की सीमा पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। हर संभावित ठिकानों पर तलाशी अभियान चल रहा है। घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों के साथ ऐसी कार्रवाई होगी जो नजीर बनेगी। उन्होंने बताया कि हरियाणा के फरीदाबाद में विकास के छिपे होने की सूचना मिली थी। फरीदाबाद पुलिस एवं यूपी एसटीफ ने होटल को घेर कर कार्रवाई की। उसमें मुठभेड़ में तीन लोगों को गिरफ्तार किए गए हैं। उसमें बिकरू गांव का रहने वाला प्रभात कार्तिकेय उर्फ प्रभात मिश्रा आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में नामजद है। वह फरार चल रहा था। प्रभात के पास से चार हथियार मिले हैं, जिनमें यूपी पुलिस से लूटी दो सरकारी पिस्टल भी हैं। इसके अलावा फरीदाबाद से कानपुर जिले के शिवराजपुर क्षेत्र का अंकुर तथा उसके पिता श्रवण को गिरफ्तार किया गया है। दोनों वहां काम करते हैं। पता चला है कि अंकुर विकास दुबे का रिश्तेदार है।


होटल व रिश्तेदारों के घर पर ठहरा

फरीदाबाद के ओयो होटल एवं नहर पार स्थित न्यू इंदिरा कॉलोनी में अपने दूर के रिश्तेदारों के यहां विकास के ठहरने की सूचना है। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने वहां से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उसमें से एक बदमाश उसके साथ वारदात में भी नामजद है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top