सावन में घर बैठे मात्र 251 रुपये में मंगाए काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद

0
-कोरोना के संक्रमण काल के बीच डाक विभाग की पहल से भक्त 

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ

काेरोना
माह के साये में सावन माह सोमवार से आरंभ हो रहा है। सावन में भोले शंकर की पूजन-अर्चन के साथ ही प्रसाद महत्ता और बढ़ जाती है। ऐसे में डाक विभाग ने घर बैठे ही बाबा विश्वनाथ का प्रसाद मुहैया कराने की पहल की है। अब भक्तगण घर बैठे स्पीड पोस्ट से श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद प्राप्त कर सकेंगे।

 लखनऊ (मुख्यालय) परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएं कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि डाक विभाग और श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के बीच समझौता हुआ हे। इसके तहत नए स्वरूप में श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद स्पीड पोस्ट सेवा के जरिए भक्तगणों को उपलब्ध कराया जाएगा। अब आपको अपने नजदीकी डाकघर से मात्र 251 रुपये का ई-मनीआर्डर प्रवर डाक अधीक्षक, वाराणसी (पूर्वी) मंडल के नाम भेजना होगा। ई-मनीऑर्डर प्राप्त होते ही डाक विभाग द्वारा दिए गए पते पर तत्काल प्रसाद भेजा जाएगा। श्री यादव ने बताया कि डिब्बा बंद प्रसाद टेंपर प्रूफ इनवेलप में होगा । इसमें किसी तरह की छेड़छाड़ संभव नहीं होगी। प्रसाद में श्री काशी विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग की छवि, महामृत्युंजय महायंत्रम, श्री शिव चालीसा, 108 दाने की रुद्राक्ष की माला, बाबा को चढ़ा बेलपत्र, माता अन्नपूर्णा से भिक्षाटन करते भोले बाबा की छवि अंकित सिक्का, मेवा, भस्म, चंदन, रक्षा सूत्र एवं मिश्री का पैकेट इत्यादि होंगे। 
एसएमएस से मिलेगी सूचना
डाक विभाग ने भक्तों के मोबाइल नंबर पर स्पीड पोस्ट का विवरण एसएमएस के जरिए भेजेगा। इसके लिए भक्तों को ई-मनीऑर्डर में अपना पूरा पता, पिन कोड और मोबाइल नंबर अनिवार्य रूप से लिखना होगा।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top