एक्शन में योगी, कानपुर के एएसपी-सीओ समेत 11 पुलिसकर्मी निलंबित

0
  • प्रदेश में बेलगाम अपराध पर सीएम योगी ने जताई नाराजगी तो हुई ताबड़तोड़ निलंबन की कार्रवाई
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ

प्रदेश में बेलगाम अपराध को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड में आ गए। शुक्रवार के उनके तल्ख तेवर देखकर महकमे में खलबली मच गई। कानपुर के बिकरू कांड, लैब टेक्नीशियन के अपहरण के बाद हत्या और गाजियाबाद में पत्रकार की हत्या को लेकर नाराजगी जताई है। उनकी नाराजगी के बाद ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हुई है। लापरवाही बरतने के आरोप में कानपुर के एएसपी, सीओ समेत 11 पुलिसकर्मी निलंबित कर दिए गए हैं। पुलिस कार्रवाई में लापरवाही, अपराधियों के बच निकलने और फिरौती की रकम दिए जाने समेत कई बिंदुओं पर जांच एडीजी मुख्यालय बीपी जोगदंड को सौंपी गई है। एडीजी कानपुर पहुंच गए हैं और उन्होंने जांच शुरू कर दी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के लैब टेक्नीशियन संजीत यादव के अपरहण के बाद हत्या के मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आने पर नाराजगी जताते हुए कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। शासन ने कानपुर नगर के एएसपी दक्षिण के पद पर तैनात 2015 बैच की आईपीएस अधिकारी अपर्णा गुप्ता और तत्कालीन सीओ गोविंद नगर मनोज गुप्ता समेत 11 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। अपहरण कांड में एएसपी दक्षिण अर्पणा गुप्ता की भूमिका पर भी सवाल उठे हैं। संजीत अपहरण कांड की मॉनिटरिंग में लापरवाही के चलते एएसपी एवं तत्कालीन सीओ गोविंद नगर मनोज गुप्ता के निलंबन का निर्णय लिया गया है।
कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या की वारदात के बाद युवक के अपहरण की घटना को लेकर विपक्ष ने कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर चौतरफा हमला बोल दिया है। ऐसे में सरकार अब अपने को बचाने में जुट गई है। कानपुर के संजीत का अपहरण 22 जून को हुआ था पुलिस ने इस मामले में बदमाशों को परिवार से फिरौती की रकम भी दिलवाई लेकिन उन्हें दबोच नहीं सकी। उसके बाद बदमाशों ने संजीत की हत्या कर शव नदी में फेंक दिया। परिवार के विरोध और विपक्ष के हमले को देखते हुए शासन के निर्देश पर कानपुर के बर्रा थाने में तैनात तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक रणजीत राय, चौकी प्रभारी राजेश कुमार के अलावा उप निरीक्षक योगेंद्र प्रताप सिंह, आरक्षी अवधेश, दिशु भारती, विनोद कुमार, सौरभ पांडेय, मनीष व शिव प्रताप को निलंबित कर दिया गया। वही, गाजियाबाद में पत्रकार की हत्या को लेकर भी पुलिसिंग को लेकर कई सवाल रहे हैं। सीतापुर एवं कौशांबी समेत कुछ अन्य जिलों की पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठे हैं। मुख्यमंत्री ने कई पुलिस अधिकारियों की कार्यशैली पर नाराजगी भी जताई है। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top